Google में गलती खोजने वाले बेगूसराय के ऋतुराज के नाम पर फैलाई रही है फर्जी खबरें, जानें- सच्चाई

Google में गलती खोजने वाले बेगूसराय के ऋतुराज के नाम पर फैलाई रही है फर्जी खबरें, जानें- सच्चाई



डेस्क : इन दिनों सोशल मीडिया पर बेगूसराय के ऋतुराज संबंधित खबरें सुर्खियों में है, हर कोई उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं हट रहा है, क्योंकि काम ही ऐसा किया है। दरअसल, 1 फरवरी को मीडिया में खबर आई थी कि बेगूसराय के ऋतुराज ने सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल साइट से बहुत बड़ी गलती निकली है, जिसमें ऋतुराज ने बताया था कि बग हंटिंग अभी P-2 के फेज में है। जब ये P-1 का सफर तय करते हुए P-0 पर पहुंचेगा तब उसे 31 हजार 337 डालर का इनाम मिलेगा।


लेकिन, सोशल मीडिया पर इसके बारे में कुछ और ही खबरें दिखाई जा रही है, कुछ मीडिया चैनल, पोर्टल वाले अफवाह भरी खबर फैला रहे हैं, फर्जी खबर में बताया जा रहा है कि ऋतुराज ने पूरे गूगल सर्च इंजन को हैक कर लिया, जिससे पूरा अमेरिका में तलहका मच गया है, यही नही गूगल ने ऋतुराज को करोड़ों के पैकेज पर नौकरी भी दी है, उसके पास पासपोर्ट नहीं थे तो दो घंटे के अंदर गूगल ने अपनी पावर का इस्तेमाल करते हुए उसे पासपोर्ट भी मुहैया करवा दिया है।


आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं है, इस संबंध में ऋतु के पिता राकेश चौधरी ने बताया की यह सब खबरें पूरी तरह से फर्जी हैं। ऐसे कोई बात नहीं हुई है। अभी ऋतुराज द्वारा भेजे गये बग पर काम चल रहा है। लेकिन, अमेरिका से बुलावा नहीं आया है और ना ही ऋतुराज अमेरिका गया है। उन्होंने इस खबर को पूरी तरह फेक बताया है।


मालूम हो की जिले के मुंगेरीगंज निवासी राकेश चौधरी के पुत्र ऋतुराज ने सर्च इंजन गूगल में बग खोजने का दावा किया है। इन्होंने इससे पूर्व अन्य तीन कंपनियों के वेबसाइट पर भी बग ढूढने का दावा किया है। ऋतुराज ने बताया कि गूगल सबसे बड़ा सर्च इंजन है, लेकिन उसकी साइट पर ब्लैक हैट हैकर्स एक रास्ते से हमला कर सकते है, जिसका उन्होंने पता लगाकर गूगल को रिपोर्ट की है।

Post a Comment

0 Comments